Recruitment for UP Police Constables 2023: यूपी पुलिस कांस्टेबलों के लिए आवेदन प्रक्रिया इस दिन से शुरू होगी। ऐसे करें आवेदन

UP-Police-Recruitment

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती: यूपी पुलिस में 60,000 से अधिक कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। नोटिस भेजे जाने के बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में बस कुछ ही दिन शेष हैं। संपूर्ण अपडेट के लिए नीचे देखें।

विस्तार


Recruitment for UP Police Constables 2023: यूपी पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को जिस पल का लंबे समय से इंतजार था वह आखिरकार आ गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने 60,000 से अधिक कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करने की घोषणा की है और योग्य आवेदकों से आवेदन स्वीकार कर रहा है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भारती 2023 के लिए आवेदन शुरू हो गया है।


यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार 27 दिसंबर से इन पदों के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा।

यूपी पुलिस कांस्टेबल के लिए अंतिम तिथि: अंतिम तिथि


आवेदन की अंतिम तिथि 16 जनवरी, 2024 है। हालांकि, आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 18 जनवरी, 2024 है। यह नियुक्ति अभियान कंपनी भर में 60244 पदों को भरेगा।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती: अनारक्षित पदों का विवरण: 24102

EWS: 6024 entries
OBC: 16,264 entries
Caste Schedule: 12650
Tribe scheduled: 1204 posts

यूपी पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती: योग्यता मानक


पदों के लिए विचार किए जाने के लिए आवेदकों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान बोर्ड से कक्षा 10 या कक्षा 12 उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 22 वर्ष होनी चाहिए।
चयन की प्रक्रिया

लिखित परीक्षा चयन प्रक्रिया का हिस्सा है। लिखित परीक्षा का अधिकतम अंक 300 है और यह दो घंटे तक चलती है। लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा, जो दस्तावेज़ सत्यापन और शारीरिक मानक परीक्षण के बाद आता है।

बीजेपी: पीएम मोदी का लक्ष्य देश में 50% वोट हासिल करना

आवेदन शुल्क

Recruitment for UP Police Constables 2023 के लिए सभी आवेदकों को 400 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। ऑनलाइन भुगतान प्रक्रिया पसंदीदा तरीका है। आवेदन प्रक्रिया 27 दिसंबर को खुलेगी। नवीनतम परिवर्तनों के लिए अमर उजाला डिजिटल या यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट देखें।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *