Covid-19 J.N 1 New Cases: कोविड के नए वैरिएंट JN.1 से कर्नाटक हुई तीन लोगों की मौत, केरल में भी फूटा कोरोना बम

भारत में फिर फैलने लगा कोरोना

भारत में भी लगातार कोरोना के नए वैरिएंट J.N 1 के मामले  बढ़ रहे हैं। आज यानि 25-12-2023  को कर्नाटक में, जहां 34 नए मामले मिले हैं, वहीं तीन लोगो मृत्यु  हो गई है। साथ ही, केरल में कोरोना के मामले बढ़ने की  खबरें आ रही हैं। इसके कारण, प्रदेश में एक दिन में 115 नए मामले सामने आए हैं।

कोरोना वायरस ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है। इस बार कोरोना का नया वैरिएंट JN.1 वैरिएंट कठिनाईयों का कारण बन रहा है। भारत में भी इसके मामले दिन प्रति दिन बढ़ रहे हैं। २५-१२-२०२३ सोमवार को कर्नाटक में 34 मामले मिले, उसी समय तीन लोगो की मृत्यु भी हुई है। साथ ही, केरल में कोरोना के मामले बढ़ने की  खबरें आ रही हैं। इसके कारण, प्रदेश में एक दिन में 115 नए मामले सामने आए हैं।

कर्नाटक के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सेवा विभाग के अनुसार, प्रदेश में जेएन.1 वैरिएंट के कुल 34 मामलों की सूची तैयार की गई है। इसमें से 20 मामले बेंगलुरु में, चार मामले मैसूरु में, तीन मामले मांड्या में और एक-एक मामला रामनगर, बेंगलुरु ग्रामीण, कोडागु और चामराजा नगरा से सामने आए हैं। इस नए JN.1 वैरिएंट के कारण, इन मरीजों में तीन लोगों की मौत भी हुई है।

केरल की बात करे तो  पिछले 24 घंटों में 115 नए कोविड-19 के मामले सामने आए हैं। और राज्य में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या बढ़कर 1,749 हो गई है। हालांकि, पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस से किसी की मौत की सूचना नहीं आई है।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *